9 साल छोटे शख्स से रचाई शादी, डायरेक्टर के साथ अफेयर ने लगाया कैरियर पर ब्रेक


मनोरंजन : बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा जिन्होंने पिछले 15 सालों से कोई फिल्मों में काम नहीं किया, जिंदगी फेम तो सभी को देती है लेकिन इसे बरकरार रखना अपने आप में एक कला है, ये अदाकारा 90's की दशक में दर्शकों के दिलों में राज किया, इन्होने बहुत कम फिल्मों में काम किया लेकिन आज भी दर्शक इनके फिल्म के दीवाने हैं, अजय देवगन के साथ इनकी फिल्म 'दीवाने' ने खूब धूम मचाई, बाद में एक्ट्रेस ने 9 साल छोटे शख्स से शादी की, सब कुछ अच्छा चल रहा था लेकिन एक डायरेक्टर के साथ नजदीकी के मामले ने उनके कैरियर पर बुरा असर डाला और कुछ समय बाद सिनेमा जगत से दूर होती गयीं, आइये इस फेमस अभिनेत्री की फ़िल्मी कैरियर के बारे में जानते हैं।

उर्मिला मातोंडकर कैरियर

आज यह अदाकारा अपने उम्र के 50वें साल का वर्षगांठ मना रही हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर का जन्म 4 फरवरी,1974 को मुंबई शहर में हुआ था इन्होंने मात्र 3 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था, साल 1977 में राजेश खन्ना की हिट फिल्म 'कर्ज' से इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत की लेकिन इस अभिनेत्री को साल 1983 में शेखर कपूर की फिल्म 'मासूम' से असली पहचान मिली, गुलजार के द्वारा इस फिल्म का मशहूर गाना 'लकड़ी की काठी' को लोगों ने खूब पसंद किया था। इसके बाद इस अभिनेत्री ने हिंदी फिल्मों के साथ तमिल (Andru Oru Naal), मलयालम (Thacholi Varghese Chekavar) और तेलगू (Adavi) फिल्मों में काम किया।

15 साल सिनेमा जगत से दूर

उर्मिला मातोंडकर ने अपनी आखिरी फिल्म EMI साल 2008 में संजय दत्त के साथ काम किया था, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की बुरी तरह पिटाई हुई, इसके बाद उन्होंने बहुत सारी फिल्मों में काम किया जिसमें वे स्पेशल अपीयरेंस में नजर आयीं।

उर्मिला मातोंडकर राजनीतिक कैरियर

फिल्मों में काम करने अलावा उर्मिला ने राजनीति में भी हिस्सा लिया, साल 2019 में उर्मिला मातोंडकर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हुई लेकिन अपने राजनीतिक कैरियर में भी वे मात खा गयीं, उन्होंने मुंबई उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ा और हार गयीं, इस हार के बाद उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर साल 2020 में उर्मिला उद्धव ठाकरे की अध्यक्ष्ता में शिवसेना पार्टी में Maharashtra Legislative Council (MLC) के रूप में शामिल हुईं।

उर्मिला मातोंडकर सुपरहिट फिल्में

आज ये एक्ट्रेस फिल्म जगत से काफी दूर हैं और वैवाहिक जीवन बीता रहीं हैं, अपने कैरियर के शुरुआती दिनों में उर्मिला अपने फैंस के दिलों पर राज किया और खूब वाहवाही लूटी, फिल्मी कैरियर के मझधार में निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने इन्हें अच्छे फिल्मों में काम करने का मौका दिया, उर्मिला ने इनके साथ सत्या, रंगीला, कौन और दौड़ जैसे सुपरहिट फिल्मों में काम किया, इन फिल्मों में उर्मिला के किरदार को काफी सराहा गया और दर्शकों के बीच उन्हें एक पहचान मिली।

डायरेक्टर के साथ अफेयर अफवाह

डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा के साथ कई हिट फ़िल्में देने के बाद उर्मिला के कैरियर को ठहराव मिला, दोनों की बॉंडिंग अच्छी चल रही थी लेकिन इसके साथ दोनों की पर्सनल लाइफ में नजदीकियां और रोमांस की खबरे सामने आने लगी, एक समय ऐसा आया जब उर्मिला को नयी फिल्मों के ऑफर्स आना काम होने लगे और राम गोपाल वर्मा की रेपुटेशन भी पर असर पड़ा क्योंकि उनका नाम भी उर्मिला के साथ जुड़ता था तो उन्हें भी काम मिलना धीरे-धीरे कम होने लगा।

9 साल छोटे शख्स से रचाई शादी

जाति धर्म को पीछे छोड़कर 3 मार्च 2016 में 42 वर्षीय उर्मिला ने 'मोहसिन अख्तर मीर' से शादी की, जहां तक दोनों की उम्र का सवाल है तो मोहसिन उर्मिला से उम्र में नौ साल छोटे हैं लेकिन दोनों बहुत प्यार है, इनकी मुलाकात मनीष मल्होत्रा के माध्यम से हुई थी।

उर्मिला और मोहसिन का मुलाकात

मोहसिन कश्मीर के बिजनेसमैन और मॉडल हैं वे गारमेंट का व्यवसाय करते हैं, चूंकि मोहसिन मनीष मल्होत्रा के अच्छे दोस्त हैं, इनकी मुलाकात मनीष की भतीजी रिद्धि की शादी के दौरान हुई थी, बता दें की पेशे से कारोबारी मोहसिन एक्टिंग भी शुरू कर चुके हैं, वे जोया अख्तर की फिल्म 'लक बाई चांस' में नजर आये थे इसके अलावा मोहसिन ने मनीष मल्होत्रा शो में मॉडलिंग भी किये हैं।

क्या आप जानते हैं, आज से करोड़ों साल पहले धरती पर क्या था ?

Popular Posts

Helicopter Emergency Landing in West Bengal | जानिए पूरी घटना क्या है।

President Emmanuel Macron ने 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत को दिया सौगात

Government Scheme पीएम किसान योजना में ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी जानकारी